हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां के सांगला-छितकुल रोड पर लैंडस्लाइड के बाद, पहाड़ से चट्टानें एक चलते हुए टेंपो ट्रैवलर पर गिर गईं. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और 4 जख्मी हैं.

आजतक संवाददाता मनजीत सहगल की रिपोर्ट के मुताबिक 25 जुलाई की दोपहर करीब 1.30 बजे सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के पास चट्टानें गिरीं. इन चट्टानों की चपेट में सांगला की ओर जा रहा टेंपो ट्रैवलर (एचआर 55 एसी 9003) भी आ गया. इस वाहन में करीब 11 लोग सवार थे जिनमें से 9 लोगों की मौत हो गई है. 8 की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ा.

हादसे में एक स्थानीय नागरिक भी घायल हुआ है. घटना में जिन लोगों की मौत हुई है उनकी पहचान नहीं हो पाई है. लैंडस्लाइड के चलते और भी वाहनों को नुकसान हुआ है, लेकिन उनके यात्री सुरक्षित हैं. शनिवार 24 तारीख से ही यहां लैंडस्लाइड हो रहा है. लैंडस्लाइड के कारण यहां बना बटसेरी पुल भी टूट चुका है. भूस्खलन ने सेब के बागों और मकानों को भी नुकसान पहुंचाया है.

इससे पहले हिमाचल के कई अलग अलग इलाकों से प्राकृतिक आपदाओं की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुछ वक्त पहले ही हिमाचल के कांगड़ा और धर्मशाला में तेज बहाव वाले पानी के कारण गाड़ियां बह जाने के वीडियो सामने आए थे. मई के महीने में भी चंबा इलाके में बेहद तेज बारिश के कारण सड़कों के बह जाने और गाड़ियों के मलबे में दब जाने के वीडियो सामने आए थे.

By Taniya Chauhan

सच्चाई जिसे आप देखना चाहते है