गुरुग्राम (Gurugram) के खवासपुर गांव में तीन मंजिला बिल्डिंग धराशायी हो गई. बिल्डिंग में करीब आधा दर्जन लोगों के दबे होने की जानकारी मिल रही है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

  • गुरुग्राम के गांव खवासपुर में बड़ा हादसा
  • तीन मंजिला इमारत धराशायी
  • करीब आधा दर्जन लोग दबे, बचाव कार्य जारी

गुरुग्राम: गुरुग्राम (Gurugram) के फर्रुखनगर के खवासपुर गांव में बड़ा हादसा होने से अफरातफरी मच हई. खवासपुर गांव में एक तीन मंजिला बिल्डिंग धराशायी (Building Collapsed) हो गई. बिल्डिंग में करीब आधा दर्जन लोगों के दबे होने की जानकारी मिल रही है. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. मौके पर दमकल (Fire brigade) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम बचाव कार्य में जुटी है.

यहां हुआ भारी बारिश के चलते हादसा

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी बारिश के चलते कई जगह हादसे हुए हैं. मुंबई में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से मकान ढहने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. 

बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ

दरअसल मायानगरी में शनिवार पूरी रात भारी बारिश के बाद मकान ढहने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हुई है. वहीं, रविवार को महानगर में गंभीर जल-जमाव से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं और सड़क यातायात प्रभावित हुआ. सीएम ठाकरे ने बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ, नगरपालिका कर्मियों, दमकल और पुलिसकर्मियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. यहां मौसम विभाग ने अभी भी भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

By Taniya Chauhan

सच्चाई जिसे आप देखना चाहते है