राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पांवटा साहिब में कोरोना नियमों के अनुरूप हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया ।इस अवसर पर विद्यालय से सेवानिवृत्त श्री निहाल अहमद श्रीमती केसर कौर श्री रमेश वैश को सम्मानित किया गया।

विद्यालय विकास में इन शिक्षकों के अविस्मरणीय योगदान के लिए विद्यालय प्रबंधन समिति एवं विद्यालय प्रशासन ने जीवन पर्यंत विद्यालय सेवा और विद्यार्थी हित के लिए शिक्षक सम्मान 2021 से नवाजा गया। शिक्षक दिवस समारोह की अध्यक्षता प्रसिद्ध समाजसेवी सरदार कुलवंत सिंह जी ने की ।उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सेवानिवृत्त हुए शिक्षकों का सम्मान करने से शिक्षक अपने गौरवमयी अतीत मैं झांक कर नई ऊर्जा को प्राप्त करते हैं ।साथ ही साथ उनमें जीवन जीने की ललक भी पैदा होती है ।सम्मान समारोह आयोजित करने पर विद्यालय प्रशासन को उन्होंने बहुत-बहुत धन्यवाद दिया। इस अवसर पर श्री निहाल अहमद श्रीमती केसर कौर और श्री रमेश वैश ने भी उक्त सम्मान को पाकर प्रधानाचार्य वह अन्य सदस्यों का आभार प्रकट किया ।विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर दीर्घायु प्रसाद ने अपने वक्तव्य में कहा कि शिक्षा को यदि आज नैतिकता पर आधारित बनाना है तो उसके लिए हमें अपने पूर्ववर्ती शिक्षकों के आचरण का पालन करना पड़ेगा ।उन्होंने बताया की शिक्षा क्षेत्र में सेवा देने वाले वरिष्ठ शिक्षकों को इसी तरह प्रतिवर्ष शिक्षक सम्मान भेंट करने से हम समाज के सामने शिक्षक की महत्ता को प्रकट कर सकते हैं।

शिक्षक सम्मान समारोह के आयोजन में रिनौंल्ट पांवटा मोटर्स ने अपनी सहभागिता निभाते हुए सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं प्रेषित की। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री इंदर सिंह राणा उपाध्यक्ष श्रीमती प्रभजोत कौर श्री नरेश दुआ श्री काम राज चौहान श्री विकास श्रीमती प्रतिभा पांडे श्रीमती पूनम खंतवाल श्रीमती निर्मल वर्मा श्रीमती हेमा सैनी श्रीमती सुमति शर्मा श्रीमती श्रीमती गुरु संगतकौर श्रीमती कांता शर्मा श्रीमती रेखा श्रीमती दिव्या कपूर श्री जेपी तोमर श्री चतर सिंह कमलजीत मनवीर कौर आदि उपस्थित रहे।