ब्रिटन में एक युवती वाट्सऐप ग्रुप जॉइन करती है और आत्महत्या के तरीकों पर चर्चा कर अपनी जान दे देती है. पुलिस को महिला के अलावा 3 और लोगों की लाशें मिली हैं वे भी इसी ग्रुप के सदस्य थे. 

  • वाट्सऐप पर चल रही आत्महत्या की ‘क्लास’?
  • बताए जा रहे आत्महत्या के तरीके
  • जॉइन करने के बाद युवती ने दी जान

नई दिल्ली: ब्रिटेन के पोर्ट्सलैंड में जंगल में एक युवती की लाश मिली. युवती की पहचान 20 वर्षीय एमी स्प्रिंगर (Amy Springer) के तौर पर की गई. पुलिस ने जब मामले की जांच की तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ. युवती ने जान देने से पहले एक वाट्सऐप ग्रुप जॉइन किया था और इसी ग्रुप पर सुसाइड के ‘अच्छे तरीकों’ पर चर्चा की थी.  

वाट्सऐप ग्रुप पर क्या हुई चर्चा?

पुलिस को युवती के आलावा तीन और लोगों की लाश मिलने की जानकारी मिली. जांच की तो पता चला कि उन तीनों ने भी आत्महत्या की थी और ये तीन लोग भी उसी वाट्सऐप ग्रुप के सदस्य थे. एमी स्प्रिंगर (Amy Springer) के साथ इन्होंने भी वाट्सऐप ग्रुप पर सुसाइड के तरीकों पर चर्चा की थी. वाइट्सऐप पर चर्चा के बाद 4 लोगों की आत्महत्या के केस ने पुलिस को भी हैरान कर दिया है. 

ऐसे ग्रुप का क्या उद्देश्य

पुलिस को जांच में पता चला कि सुसाइड से ठीक पहले एमी वाट्सऐप ग्रुप पर इस  बात की चर्चा कर रही थीं कि अपने जीवन को कैसे खत्म किया जा सकता है. इसके बाद उनकी लाश पोर्ट्सलैंड के बेनफील्ड वैली क्रिकेट क्लब के पास जंगल में मिली थी. पुलिस अब इस सुसाइड ग्रुप में शामिल लोगों की ऑनलाइन बातचीत के बारे में जानकारी जुटा रही है.

मानसिक तनाव गुजर रहीं थी एमी

Daily mail की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला है कि लंबे समय से एमी मानसिक तनाव से गुजर रही थीं. बचपन में ही उनके छोटे भाई की मौत हो गई थी. इसके बाद उनकी पारिवारिक स्थितियां ऐसी रहीं कि वे हमेशा अवसाद में रहीं. हालांकि बीते कुछ दिनों से उनके मानसिक स्वास्थ्य में सुधार हुआ था लेकिन अचानक वाट्सऐप ग्रुप पर हुई चर्चा के बाद उन्होंने ये आत्माघाटी कदम उठा लिया.