Jharkhand: पुलिस ने उग्रवादियों केप्लान को किया ध्वस्त, 6 अपराधी गिरफ्तार

Jharkhand Samachar: गिरफ्तार हुए उग्रवादियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, पकड़े गए उग्रवादी हत्या, आगजनी और लेवी वसूली की घटना में शामिल रहे है.

Ranchi: रांची पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. नक्सलवाद खत्म करने के अभियान में लगी पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पीएलएफआई के एरिया कमांडर कुंवर उरांव ने छह उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर ग्रामीण एसपी नामकुम थाना पुलिस और एसएसपी की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए सभी उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार हुए उग्रवादियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, पकड़े गए उग्रवादी हत्या, आगजनी और लेवी वसूली की घटना में शामिल रहे है. इस मामले में संभावना जताई जा रही है कि रांची पुलिस जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी देगी.

जानकारी के अनुसार, एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआई का एरिया कमांडर कुंवर गोप उर्फ जयनाथ अपने अन्य सहयोगियों के साथ नामकुम थाना क्षेत्र स्थित बायोडायवर्सिटी पार्क के पास जंगल मे एक अर्धनिर्मित मकान में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है. मिली गुप्त सूचना के आधार पर डीएसपी मुख्यालय के नीरज कुमार के नेतृव में नामकुम थाना प्रभारी सदलबल, खरसीदाग ओपी प्रभारी सदलबल और एसएसपी की स्पेशल टीम वहां पहुंचे. वहीं, पुलिस के पहुंचते ही उग्रवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की ओर से भी करीब 18 से 20 राउंड फायरिंग हुई. वहीं उग्रवादियों की ओर से करीब एक दर्जन फायरिंग की गई. पुलिस की ओर से भारी पड़ता देख  सभी उग्रवादी भागने लगे. इसके बाद पुलिस की टीम ने खदेड़कर कुंवर गोप समेत छह उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है और बांकी जंगल की ओर भाग गए.

हालांकि मुठभेड़ के मामले पर पुलिस कुछ भी कहने से इंकार कर रही है. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में तमाम चीजों का खुलासा हो सकेगा. इस घटना के बाद ग्रामीण सहमे हुए हैं और वह कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं. साथ ही गिरफ्तार उग्रवादियों के पास से हथियार और गोली बरामद किए गए है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.