Mumbai: भारी बारिश के बाद गिरी 4 मंजिला इमारत, 11 लोगों की मौत; 7 गंभीर रूप से घायल

बीएमसी (BMC) के अनुसार, मलाड के मालवणी इलाके में हुई इस घटना की वजह से पास की 2 अन्य आवासीय इमारतों को भी नुकसान हुआ है, जो अब खतरनाक स्थिति में हैं. प्रभावित इमारतों को खाली करा लिया गया है.

मुंबई: मुंबईकरों के लिए बुधवार का दिन मायूसी भरा रहा, एक तरफ जहां दिनभर मूसलाधार बारिश के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा, वहीं देर रात करीब 11 बजे मलाड के मालवणी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत अचानक ढह गई. हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं.

हादसे के वक्त इमारत में मौजूद से 20 से ज्यादा लोग

जानकारी के मुताबिक हादसे के वक्त 20 से ज्यादा लोग बिल्डिंग में मौजूद थे. घटना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. 

अब तक 15 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

मुंबई में जोन 11 के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) विशाल ठाकुर ने बताया, ‘अब तक 15 लोगों सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जिनमें 5 बच्चों समेत महिलाएं भी शामिल हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मलबे में और लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

आसपास की 2 इमारतों को भी हुआ नुकसान

बीएमसी (BMC) के अनुसार, इस घटना की वजह से पास की 2 अन्य आवासीय इमारतों को भी नुकसान हुआ है, जो अब खतरनाक स्थिति में हैं. प्रभावित इमारतों को खाली करा लिया गया है और इसमें रहने वाले लोगों को बाहर निकाल लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.